Tuesday , June 27 2017
iPhone 7 32GB vs 256GB
iPhone 7 32GB vs 256GB

वीडियो में आया सामने, 32GB वाला ऐप्पल आईफोन 7 ज्यादा स्टोरेज वाले माॅडल से 8 गुना है धीमा

ऐप्पल ने अपने नए आईफोन को अगस्त माह में लाॅन्च किया था और अब दोनो आईफोन दुनिया के लगभग सभी भागों में बिक रहे हैं। अगर आप नया आईफोन खरीदने जा रहे हैं तो आपके तीन आॅप्शन उपलब्ध है जो कि 32GB, 128GB और 256GB वैरिएंट है। अगर आपके बजट की सीमा नहीं है तो आप 256GB वाला माॅडल खरीद सकते हैं।

लेकिन अगर आप सोचते हैं कि इन आईफोन में स्टोरेज ही एक अंतर है तो आप गलत है। अभी तक हम भी यहीं सोचते थे कि ऐसा ही है लेकिन अब कुछ नया सामने आया है। कैसा हो अगर आपको पता चले कि आईफोन का 32GB वैरिएंट आईफोन 256GB वाले माॅडल से आठ गुना तेज है। जी हां, ऐसा लगता है कि स्टोरेज के अलावा इन फोन में सबकुछ समान है, लेकिन ऐसा नहीं है।

इसका जवाब हम ऐसे भी दे सकते हैं कि ऐप्पल आईफोन को लेकर पूरी जानकारी स्पष्ट तौर पर नहीं दे रहा। जैसा कि हमने पहले बताया कि 32GB वाला माॅडल इससे ज्यादा स्टोरेज वाले माॅडल से धीमा है। स्लो इस तरह कि 32GB माॅडल में स्टोरज ड्राइव 256GB जितनी तेज नहीं है। हम यह जानते हैं कि सभी स्टोरेज ड्राइव एक जैसी नहीं होती है। कोई दूसरी से रीड/राइट स्पीड और अन्य मामलों में भिन्न हो सकती है।

यहां 32GB माॅडल के धीमा से हमारा मतलब यह नहीं है कि इसमें कोई डिफेक्ट है या यह खराब है। बस इस माॅडल में स्पीड कम है। हम यहां केवल स्पीड के मामले में ही बात कर रहे हैं। लेकिन जब आप ज्यादा पैसा देकर एक अच्छा फोन खरीदना चाहते हैं तो आपको यह भी पता होना ही चाहिए।

आर्टिकल के साथ हम अनबाॅक्स थैरेपी यूट्यूब चैनल का एक वीडियो दे रहे हैं। इस वीडियो में इस बारे में जानकारी दी गई है और हमें लगा कि इस बारे में सभी को पता होना चाहिए। वीडियो में 32GB और 256GB माॅडल पर स्पीड के मामले में टेस्ट किया गया। आप पाएंगे कि दोनों आईफोन पर परफोरमेंस टेस्ट किया गया है। इसके मुताबिक आईफोन 7 32GB माॅडल की रीड/राइट स्पीड अन्य के मुकाबले बहुत कम है।

इसके हिसाब से, अगर आप अपने पीसी/मैक से आईफोन में डाटा सिंक करना चाहते हैं या फिर कोई मूवी या फाइल ट्रांसफर करना चाहते हैं तो आपको यह वीडियो देखना चाहिए। यह रिजल्ट किसी को आईफोन 7 32GB माॅडल खरीदने से तो नहीं रोकेगा, लेकिन फिर भी इस मामले में सोचे। अगर आप इतना पैसा देकर एक अच्छी चीज खरीद ही रहे हैं तो थोड़ा सा और पैसा देकर बेहतर लेवें। इस बारे में आपका क्या सोचना है, हमें कमेंट कर जरुर बताएं।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

weather android apps

डाउनलोड – एंड्राॅयड स्मार्टफोन के लिए बेस्ट मौसम ऐप्स & विजेट्स

एंड्राॅयड स्मार्टफोन को इसके विजेट्स आईफोन आदि से अलग बनाते हैं। एंड्राॅयड स्मार्टफोन के लिए …