Tuesday , October 24 2017
Vivo V5 Plus Smartphone
Vivo V5 Plus Smartphone

विवो ने इंडिया में लाॅन्च किया 20MP+8MP ड्यूल फ्रंट कैमरा वाला V5 प्लस स्मार्टफोन, कीमत ₹27,980

जैसा कि हमने आपको पहले बताया था कि विवो अपने ड्यूल सेल्फी कैमरा वाले V5 प्लस स्मार्टफोन को आज लाॅन्च करने वाली है। चीनी स्मार्टफोन कंपनी विवो ने आज नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान विवो V5 प्लस को अधिकारिक रुप से लाॅन्च कर दिया। विवो V5 प्लस को कंपनी ने लाॅन्च से पहले से ही अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर भी डाल दिया था। आपको बता दे कि इंडिया में ड्यूल सेल्फी कैमरा के साथ लाॅन्च होने वाला यह पहला स्मार्टफोन नहीं है। ड्यूल सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन देश में लाॅन्च करने की शुरुआत लेनोवो ने की थी। कंपनी ने वाइब S1 नाम का स्मा्र्टफोन नवंबर 2015 में लाॅन्च किया था जिसमें सामने की ओर दो कैमरे थे।

विवो V5 प्लस के स्पेशिफिकेशन की बात करें तो यह 5.5-इंच के फुल HD डिस्प्ले के साथ आता है। जिसका रिजाॅल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल है। यह कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास के प्रोटेक्शन के साथ आता है। यह 2Ghz के आॅक्टा-कोर क्वाॅलकाॅम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर पर चलता है। इसमें 4GB की रैम है और बेहतर ग्राफिक्स के लिए यह एड्रीनो 506 GPU के साथ आता है। यह फोन एंड्राॅयड 6.0 मार्शमैलो आधारित फनटच 3.0 आॅपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि कंपनी इस फोन एंड्राॅयड नूगट अपडेट भी जल्दी ही दे देगी। इसमें 64GB की इंटरनल स्टोरेज है।

फोन के सबसे बेहतरीन फीचर की बात करें तो इसमें सामने की ओर 20 मेगापिक्सल का सोनी IMX376 कैमरा सेंसर मूनलाइट फ्लैश, f/2.0 अपर्चर और 5p लेंस के साथ है। इसके साथ दूसरा 8 मेगापिक्सल का कैमरा क्षेत्र की गहराई मापने के लिए है। इन दो कैमरों से सेल्फी लेते समय बैकग्राउंड धुंधला सा आता है जो सेल्फी को अलग बनाता है। पहले यह फीचर केवल रियर कैमरों में ही होता था। फोन के पीछे की ओर इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो LED फ्लैश, PDAF और f/2.0 अपर्चर के साथ आता है।

विवो V5 प्लस में कनेक्टिविटी की बात करें तो यह ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और नैनो सिम कार्ड सपोर्ट करता है। इसके साथ ही यह वाई-फाई, ब्लूटुथ, GPS आदि के साथ आता है। इसमें 3055mAh की बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग भी सपोर्ट करती है। फोन की कीमत लाॅन्च से पहले ही लोकल रिटेलर मुकेश टेलीकाॅम की ओर से पता चल गई थी। जिससे प्री-आॅर्डर करने पर कंपनी गिफ्ट के तौर पर फोन के साथ VR बाॅक्स भी दे रही थी। यह फोन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है जो होम बटन में ही है। कंपनी का दावा है कि यह फोन को मात्र 0.2 सेकण्ड में अनलाॅक कर सकता है।

विवो इंडिया के CEO केंट चेंग ने इस दौरान बताया कि “हम विवो V5 प्लस को इंडिया में लाॅन्च कर काफी खुश है। विवो ने अपने पहले 20 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा वाले स्मार्टफोन को लाॅन्च कर सेल्फी लेने के मामले में क्रांति ला दी है। हमारा नया विवो V5 प्लस ग्राहकों को नवीन तकनीक देने के मामले में ही एक कड़ी है जो ग्राहकों को बेहतर अनुभव देगा। फोन का फ्रंट ड्यूल कैमरा पिक्चर और वीडियो लेने के क्षेत्र में बड़ा बदलाव लाएगा। विवो V5 प्लस के साथ हमें विश्वास है कि सेल्फी के प्रचलन में एक नया मोड़ लेकर आएगा।”

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …