Sunday , October 22 2017
Vodafone

वोडाफोन लाया प्राइवेट रिचार्ज मोड, नंबर शेयर किए बिना करें रिचार्ज

अभी हाल ही में खबर आई थी कि उत्तरप्रदेश में महिलाओं के नंबर मोबाइल रिचार्ज की दुकानों पर 100 से 500 रुपए में बिक रहे थे। मोबाइल रिचार्ज करवाने गई महिलाओं औऱ युवतियों के नंबर दुकानदार सेव कर लेते थे और बाद में उन्हें बेच देते थे। रिचार्ज के समय मोबाइल नंबर देने से किसी की भी निजता भंग हो सकती है। इसी समस्या का हल शायद वोडाफोन आॅफर कर रहा है। वोडोफोन बिना नंबर शेयर किए रिचार्ज करवाने का विकल्प लेकर आया है।

वोडाफोन ने इसे प्राइवेट रिचार्ज मोड का नाम दिया है। कंपनी ने यह सेवा अभी पश्चिम बंगाल में ही शुरु की है। इसके लिए कंपनी किसी तरह का शुल्क भी नहीं ले रही है। इसका इस्तेमाल करने के लिए कस्टमर को ‘Private’ लिखकर 12604 पर एक SMS करना होगा। जिसके बाद आपके मोबाइल पर एक OTP आएगा। जिसका इस्तेमाल आप उसी दिन की रात 12 बजे तक रिचार्ज करवाने के लिए कर सकते हैं। ग्राहक को दुकानदार को मोबाइल नंबर की बजाय केवल यह OTP देना होगा।

इस मौके पर वोडाफोन बिजनेस इंडिया के कोलकाता और पश्चिम बंगाल के अरविन्दर सिंह सचदेव ने बताया कि,” स्मार्टफोन इंफोर्मेशन स्टोर करने के लिए एकमात्र गोदाम बनते जा रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए ग्राहक के मोबाइल नंबर की निजता बनाए रखना जरुरी हो गया है। वोडाफोन को एक ओर नई सर्विस अपने ग्राहकों को देते हुए बहुत खुशी हो रही है। यह हमारे ग्राहकों को ज्यादा सुरक्षित करेगी।”

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Airtel

एयरटेल ने बदले अपने ब्राॅडबैंड प्लान, अब दे रहा दोगुना डाटा

रिलायंस जियो फाइबर के देश में लांच होने का असर अन्य रोड कंपनियों पर दिखना …