Thursday , August 17 2017
WhatsApp Logo

व्हाट्सऐप में जल्द आएगा नया स्टेटस फीचर

क्या आप अपना व्हाट्सऐप स्टेटस रोजाना बदलते हैं। अगर हां, तो आपके लिए एक काम की खबर है। व्हाट्सऐप अपनी ऐप में जल्द ही एक बड़ा बदलाव करने जा रहा है। अभी तक आप स्टेटस में केवल कुछ लाइनें ही लिख पाते थे। लेकिन नई अपडेट के साथ आप व्हाट्सऐप में फोटो, GIF और यहां तक कि वीडियो भी डाल पाएंगे। साथ ही इन फोटो आदि में ड्राइंग, ईमोजी और कैप्शन भी जोड़ पाएंगे। हालांकि यह नया स्टेटस केवल 24 घंटे के लिए ही दिखेगा, जिसके बाद यह खुद ही खत्म हो जाएगा।

जब से फेसबुक ने व्हाट्सऐप औऱ इंस्टाग्राम का अधिग्रहण किया है। तब से फेसबुक इन ऐप में कई तरह के बदलाव कर रहा है। अगर आपने स्नैपचैट का इस्तेमाल किया हो तो आप कहेंगे कि यह स्नैपचैट स्टोरीज फीचर की तरह ही है। कुछ समय पहले भी फेसबुक ने इंस्टाग्राम में स्टोरीज नाम का फीचर जोड़ा था जो पूरी तरह से स्नैपचैट स्टोरीज का काॅपी था।

व्हाट्सऐप शुरु से ही सरल और साफ मैसेजिंग ऐप रही है। जिस पर यूजर केवल चैटिंग के लिए ही आते हैं। जिसके चलते ही यह लोगों के बीच लोकप्रिय हो पाई है। अब स्टेटस के साथ फेसबुक व्हाट्सऐप को पूरी तरह बदलना चाहता है। हालांकि यह कंपनी के लिए व्हाट्सऐप में एडवर्टाइजिंग के रास्ते भी खोल सकता है। जिसे व्हाट्सऐप यूजर शायद पसंद ना करें।

WhatsApp Status

फेसबुक अपने मैसेंजर ऐप में भी काफी तरह के बदलाव कर रहा है। यह भी बताया जा रहा है कि मैसेंजर की तरह ही व्हाट्सऐप में भी बोट आदि फीचर कंपनी भविष्य में जोड़ सकती है। स्टेटस फीचर की बात करें को कंपनी इसे अपनी आठवीं सालगिरह 24 फरवरी के आसपास लाॅन्च कर रही है।

व्हाट्सऐप के CEO औऱ को-फाउंडर जैन कौम ने इस दौरान ब्लाॅग पर लिखा कि,” हम स्टेटस फीचर को फिर से बना रहे हैं। नए स्टेटस फीचर में आप फोटो और वीडियो अपने दोस्तों और काॅन्टैक्ट्स के साथ व्हाट्सऐप पर शेयर कर पाएंगे। यह पूरी तरह से सुरक्षित है। यह नया फीचर आपके दोस्तों को फन और आसान तरीके से अपडेट रखेगा।”

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

whatsapp snapchat

लोकप्रियता में व्हाट्सऐप स्टेटस ने स्नैपचैट स्टोरीज को छोड़ा पीछे, डेली एक्टिव यूजर हुए ज्यादा

आपको पता ही होगा कि फेसबुक ने अपनी सभी ऐप्स में स्नैपचैट के स्टोरीज फीचर …