Sunday , October 22 2017
whatsapp text status

अगले सप्ताह आएगा पूराना व्हाट्सऐप स्टेटस फीचर

कुछ समय पहले ही व्हाट्सऐप ने नए स्टेटस को लाॅन्च किया था। जिसमें इमेज के साथ GIF और वीडियो आदि भी अपलोड की जा सकती है। लेकिन नए फीचर के लाॅन्च के पहले दिन ही व्हाट्सऐप के इस नए फीचर का लोगों ने विरोध किया और पूराने टेकस्ट वाले स्टेटस को वापिस लाने की मांग की। व्हाट्सऐप का यह नया स्टेटस फीचर स्नैपचैट की फीचर की काॅपी था। अब एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप अगले सप्ताह से पूराने स्टेटस फीचर को फिर से बरकरार करने जा रहा है।

व्हाट्सऐप ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि, “हमने अपने यूजर की बात सुनी और जाना कि लोग अपनी प्रोफाइल में केवल टेक्सट अपडेट वाले फीचर को मिस कर रहे हैं। इसलिए हम इसे फिर से व्हाट्सऐफ प्रोफाइल के ‘About’ सेक्शऩ में शुरु कर रहे हैं। इसके साथ ही स्टेटस के साथ फोटो, वीडियो औऱ GIF वाले फीचर को जारी रखेंगे। जिससे कि लोग अपने मित्रों औऱ रिश्तेदारों के साथ नए अंदाज में जानकारी शेयर कर सकेंगे।

पूराना वाला व्हाट्सऐफ स्टेटस आईफोन यूजर को पहले मिल जाएगा। यह पहले वाले की तरह ही काम करेगा। इसे काॅन्टैक्ट में जाकर देखा जा सकेगा। इसके साथ ही यह ग्रुप इंफो में भी दिखेगा। लेकिन व्हाट्सऐप इसके साथ ही नए फोटो वाले स्टेटस को बंद नहीं करने जा रहा है। कंपनी इसे आगे भी बरकरार रखेगी और इसमें बदलाव करती रहेगी। यह नए स्टेटस मात्र 24 घंटों के अंदर ही खुद ही डिलीट हो जाते हैं। व्हाट्सऐप का यह नया स्टेटस फीचर स्नैपचैट स्टोरीज की तरह ही है।

व्हाट्सऐप को जब से फेसबुक ने खरीदा है। तब से कंपनी तरह-तरह के बदलाव मैसेजिंग ऐप में कर रही है। व्हाट्सऐप के अलावा फेसबुक ने इंस्टाग्राम और अपनी फेसबुक मैसेंजर ऐप में भी भारी बदलाव किए है। स्नैपचैट स्टोरीज जैसा फीचर फेसबुक ने अपनी इन तीनों ऐप में लगभग डाल ही दिया है। फेसबुक के ट्रेक रिकाॅर्ड को देखते हुए लगता है कि कंपनी आगे भी कुछ इसी तरह के बदलाव करती रहेगी।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Facebook

अब फेसबुक पर घर बैठे मंगवा सकेगें रेस्टोरेंट से खाना, जानिए कैसे?

सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक जल्द ही घर बैठे खाना आॅर्डर करने का फीचर लाने जा …