Tuesday , June 27 2017
Xiaomi Mi Offline Store

शाओमी ने इंडिया में 6 महीने में बेचे 30 लाख रेडमी 3S स्मार्टफोन

शाओमी पिछले वर्ष 2016 की आखिरी तिमाही में इंडिया में दूसरे नंबर का स्मार्टफोन ब्रांड बन गया है। पिछले कुछ साल से इंडिया में चीनी स्मार्टफोन की बिक्री में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। इन्हीं चीनी कंपनियों में से एक नाम शाओमी का भी है। जिसने अपनी नई रणनीति के साथ देश में कई स्मार्टफोन बेचे हैं। कंपनी ने अब घोषणा की है कि उसने पिछले छह माह से भी कम समय में देश में 30 लाख से भी ज्यादा रेडमी 3S, रेडमी 3S प्राइम और रेडमी 3S प्लस स्मार्टफोन बेच डाले हैं। कंपनी ने रेडमी 3S की घोषणा पिछले वर्ष अगस्त माह में की थी।

कंपनी को अपने स्मार्टफोन आॅनलाइन बेचने के लिए जाना जाता है। लेकिन कंपनी ने अपने रेडमी 3S प्लस स्मार्टफोन को देश में पहली बार आॅफलाइन बाजार में भी बेचना शुरु किया था। कंपनी देश में आॅनलाइन स्मार्टफोन सबसे ज्यादा बेचती है और इस मामले में यह पहले स्थान पर कायम है। वहीं कुल स्मार्टफोन बेचने के मामले में भी इसने सफलता पाई है और IDC की तिमाही स्मार्टफोन रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अब देश में दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन वेंडर बन गई है।

कंपनी अपनी इस सफलता का श्रेय रेडमी 3S सीरीज की बिक्री को देती है। IDC की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने वर्ष 2016 की अंतिम तिमाही में 10 प्रतिशत भाग हासिल कर दूसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं इससे पहले वाले वर्ष 2015 की अंतिम तिमाही में कंपनी का भाग मात्र 3.3 प्रतिशत ही था।

शाओमी ने भारतीय बाजार में वर्ष 2014 के जुलाई माह में प्रवेश किया था। कंपनी दस हजार रुपए की कीमत वाले स्मार्टफोन ज्यादा बेचती है और किफायती कीमतों के लिए इसे जाना जाता है।

शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु जैन के मुताबिक,” प्राॅडक्ट शाओमी की रणनीति का अहम हिस्सा है और विशिष्ट टेक्नोलाॅजी वाले शानदार प्राॅडक्ट के साथ ही हम इंंडिया में अपना कारवां बढ़ा रहे हैं। आॅनलाइन और आॅफलाइन सेल, कस्टमर केयर सर्विस को सुधारना और निर्माण क्षमता में विस्तार आदि हमारी सफलता के सूत्र है। वर्ष 2016 में हमारी सफलता कंपनी के Mi फैन्स की वजह से संभव हो सकी है। उन्हीं की वजह से आज शाओमी इस नई उंचाई पर पहुंचा है। हम इस गति को बनाए रखेगें औऱ इंडिया में आगे भी शानदार प्राॅडक्ट लाॅन्च करते रहेगें।”

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Yu Yureka Black

Yu यूरेका ब्लैक स्मार्टफोन 1 जून को फ्लिपकार्ट पर होगा लाॅन्च

जैसा कि यू ने पिछले ही सप्ताह बताया था कि यू यूरेका ब्लैक स्मार्टफोन 1 …